गणेश पुराण कथा Pdf | Ganesh Puran Pdf In Hindi Gita Press

Ganesh Puran Pdf In Hindi

क्या आप Ganesh Puran Pdf In Hindi Gita Press Download करना चाहते हैं और गणेश पुराण कथा Pdf download करके गणेशपुर पुराण का संपूर्ण ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं  जिससे आप अपने जीवन को सुखी और समृद्ध बना सके तो आप बिल्कुल सही जगह पर है 

क्योंकि आज की इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको Ganesh Puran Pdf In Hindi देने वाला हूं जिसे आप अपने फोन, कंप्यूटर अथवा टेबलेट के द्वारा इस्तेमाल कर सकते हैं और जब चाहे तब पढ़ सकते हैं इसका डाउनलोड लिंक नीचे  दिया गया है वहां से जाकर आप  इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

PDF NameGanesh Puran Pdf In Hindi
AuthorSuth Ji
LanguageHindi
CategoryReligion & Spirituality
Pages343
Size57.1
Download LinkAvailable
Ganesh Puran Pdf In Hindi

मित्र इन्हें भी पढ़ें:

गणेश पुराण कथा Pdf | Ganesh Puran Pdf In Hindi

 सूत जी के द्वारा गणेश पुराण की रचना है इन्होंने गणेश भगवान के बारे में सभी जानकारी विस्तार से इस पुराण में बताई गई है.

 इसके साथ साथ बताया है कि गणेश भगवान की उत्पत्ति किस प्रकार हुई और गणेश भगवान की जीवन में घटित होने वाली सभी घटनाओं के बारे में बताया है.

इसके अलावा इसमें गणेश जी के पिता भगवान शिव के अनेक रूपों के बारे में इसमें विस्तार से बताया गया है तथा इसमें आपको कुछ ऐसी चीजें बताई गई जिनका उपयोग करके आप गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं और अपने मन की सभी मनोकामना को पूर्ण कर सकते हैं.

जरूर पढ़े..  सर्वपल्ली राधाकृष्णन पुस्तकें PDF Download

यदि आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

Ganesh Puran Pdf In Hindi Gita Press Download

Ganesh Puran Pdf In Hindi डाउनलोड करने के लिए और नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इसे आप अपने फ़ोन या कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं और इसका पाठ प्रारंभ कर सकते हैं गणेश पुराण का पाठ करने से गणेश भगवान आपकी सभी इच्छाओं को पूर्ण करते हैं.

FAQs

गणेश पुराण में क्या लिखा है?

गणेश पुराण मेंमत्सर नामक असुर के जन्म की कथा है जिसने दैत्य गुरु शुक्राचार्य से शिव पंचाक्षरी मन्त्र की दीक्षा ली। आगे तारक नामक असुर की कथा है। उसने ब्रह्मा की अराधना कर त्रैलोक्य का स्वामित्व प्राप्त किया। साथ में इसमें महोदर व महासुर के आपसी युद्ध की कथा है।

गणेश जी पूर्व जन्म में कौन थे?

गणेश पुराण के अनुसार भगवान जी पूर्व जन्म में एक गंधर्व था जिसका नाम क्रोंच था

गणेश की कितनी पत्नी थी?

गणेश भगवान की दो पत्नियां थी पहली पत्नी का नाम रही थी तथा दूसरी का सिद्धि था तथा रिद्धि से  क्षेम और  सिद्धि से लाभ नाम के दो पुत्र हुए.

Conclusion

आज के इस लेख के माध्यम से मैंने आपके लिए Ganesh Puran Pdf In Hindi Gita Press उपलब्ध कराया है यदि आपने अभी तक डाउनलोड नहीं किया तो  ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप इसे अभी डाउनलोड कर लीजिए तथा इसका अध्ययन भी आज से ही प्रारंभ कर दीजिए.

 क्योंकि यह प्रधान बहुत ही महत्वपूर्ण प्रकाश सूची में इसके पाठ करने के कई सारे लाभ बताएं यदि आप इसका पाठ प्रारंभ करते हैं रोजाना पाठ करते हैं तो आपको उससे बहुत सारे लाभ होते हैं.

 यदि आपको यह वीडियो डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें बता सकते हैं आपकी समस्या का समाधान  करने की पूरी कोशिश करेंगे.

Sharing Is Caring:

Leave a Comment